Latest News

Thursday, August 8, 2024

डीडी पंचायत एवं डीपीआरओ ने बाढ़ चौकियों का स्थलीय निरीक्षण किया

वाराणसी: बारिश की शुरुआत होते ही और मुख्यमंत्री के आदेश से बाढ़ आने की आशंका और गंगा के बढ़ रहे जल स्तर को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना नजर आ रहा है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने विकास खण्ड चिरईगांव में समस्त अधिकारीयों, ग्राम प्रधानों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में दिए जाने वाले सहायता की समीक्षा की थी.


यह भी पढ़ें: पुलिस बल की मौजूदगी में वि.खं. चिरईगांव के रामचंदीपुर ग्राम सभा में अंत्येष्टि स्थल का काम शुरू

उसी क्रम में जैसे-जैसे गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है वैसे-वैसे प्रशासन कि बेचैनी भी बढती नजर आ रही है. जहा एक तरफ चिरईगांव स्वास्थ्य विभाग की टीम और पशु चिकित्सक रोजाना बाढ़ से प्रभावित होने वाले ग्राम सभाओं का दौरा कर स्थिति पर नजर बनाये हुए है.

यह भी पढ़ें: वाराणसी नगर निगम ने कैन्ट स्थित जर्जर हो चुके नगर निगम की सम्पत्ति मालगोदाम को किया सील

तो वही आज दिनक 8.8.24 को डी.डी. पंचायत ए.के. सिंह और डी.पी.आर.ओ. आदर्श ने सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) कमलेश कुमार सिंह के साथ चांदपुर बाढ़ चौकी और रामचंदीपुर बाढ़ चौकी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. साथ ही पंचायत विभाग के द्वारा दिए जाने वाले सहायता की समीक्षा भी किया.

यह भी पढ़ें: वाराणसी ADG जोन जन शिकायतों के निस्तारण में प्रदेश में नंबर वन

डी.डी. पंचायत ए.के. सिंह और डी.पी.आर.ओ. आदर्श ने सहायक विकास अधिकारी पंचायत कमलेश कुमार सिंह से पंचायत विभाग के द्वारा बाढ़ क्षेत्र में बाढ़ के दौरान किसी भी प्रकार की कोई कमी न करने की हिदायत देते हुए कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई भी शिकायत मिले तो उसका तुरंत निस्तारण किया जाना चाहिए अन्यथा की स्थिति में उससे सम्बंधित कर्मचारी के ऊपर विभागीय कार्यवाही होना तय है.

यह भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक में बाहर होने के बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास

No comments:

Post a Comment